November 14, 2024

E9 News

Search for the Truth

उबर ड्राइवर की करतूत को युवती ने फेसबुक पर लिखा

E9 News, नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में लड़कियां कितनी सुरक्षित है इसकी बानगीं समय समय पर मिलती ही रहती है। ऐसी ही एक घटना सामने आई है उबर ड्राइवर की बदतमीजी की। प्रोबलिका बोरुया नाम की पीड़ित लड़की ने अपने फेसबुक पर उबर ड्राइवर की गंदी करतूत की पूरी घटना को पोस्ट किया है। जिसके बाद उनकी यह पोस्ट तेज़ी से वायरल हो रही है और एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में महिलाओं की सुरक्षा का विषय चर्चा में बन हुआ है। प्रोबलिका बोरुया ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि, ‘यह मेरा उबर के साथ आखिरी अनुभव है। मैंने सुबह महरौली में अपने घर से गुड़गांव (गुरुग्राम), उद्योग विहार फेस वन में स्थित ऑफिस जाने के लिए कैब बुक कराई। जैसे ही ड्राइवर ने मुझे मेरे घर से पिक किया, थोड़ी दूर जाकर वो आपत्तिजनक हरकतें करने लगा और थोड़ी देर बाद तरह तरह के सवाल करने लगा जैसे आप कहां जाती हैं, कहां काम करती हैं। मुझे उस पर शक हुआ और उसके सवालों को टालने के लिए मैंने फोन पर बात करना शुरु कर दिया। जैसे ही मैं फोन पर बात करने लगी उसने रेडियो की आवाज़ तेज़ कर दी। हालांकि क्योंकि मैं उससे बहस नहीं करना चाहती थी इसीलिए मैंने उसका विरोध नहीं किया।’ उन्होंने आगे लिखा है कि, ‘ जब मैंने फोन पर बात करना बंद कर दिया तो फिर से वो ड्राइवर अजीब और भद्दे सवाल करने लगा जैसे.. मैडम आप कहां रहती हो, कहां से आती हो? आप दिल्ली से तो नहीं लग रहीं, इतनी भी क्या नाराजगी है आप कुछ बोल भी नहीं रही हो? फिर मैंने उस अपने काम पर ध्यान देने की बात कही। इसके बाद वह तेज़ गाड़ी चलाने लगा और एक कार से टकराने से बचा। जब मैंने उसे गाड़ी ठीक से चलाने के लिए कहा तो वह बोला- गाड़ी ठोंक दूं क्या दूसरी गाड़ी में तब आपको पता चलेगा’
आगे वो लिखती हैं कि, ‘इसके बाद मैंने उससे कहा कि मैं उसकी शिकायत करुंगी। उसके बाद उसने मुझे बीच रास्ते में गाड़ी से उतरने को बात कहा और मैं सच में बीच ट्रैफिक में गाड़ी से उतर गई। मेरे उतरने के बाद वह कार से मेरा पीछा करने लगा। दो से तीन मिनट तक वह मेरा पीछा करता रहा। इसके बाद मैंने उसकी गाड़ी का नंबर लिखना शुरु किया और शिकायत करने की कोशिश करने लगी। इस पर वह गाड़ी लेकर भाग निकला।’ पीड़ित लड़की ने बताया कि इसके बाद उन्हें सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशन तक पैदल जाना पड़ा और वहां जाकर उसने दूसरी कैब बुक की। पीड़ित लड़की ने इस घटना की शिकायत उबर पर फीडबैक के ज़रिए की और उन्हें दो मिनट बाद कॉल आने का मैसेज आया। जब फोन आया तो किसी कारण से वह फोन उठा नहीं पाई जब उन्होंने उस नंबर पर कॉल किया तो पहले तो वो शख़्स उलझन में पड़ गया फिर वह बोला कि उबर हेड ऑफिस से बात कर रहा है। पीड़िता ने लिखा है कि, ‘जब मैंने ड्राइवर की शिकायत की तो वो बीच में ही कहने लगा कि उल्टा ड्राइवर ने ही मेरी शिकायत की है। इससे मुझे गुस्सा आया और मैंने पूरी घटना की जानकारी दी। उसने मेरी बात नहीं सुनी और बोला कि आप बहुत समय बर्बाद कर चुकी है।’